हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड ने PTW से संबंधित किए बड़े बदलाव

 #HVPNL       


    #बहुत_अच्छा_डिसीजन

#HVPNL_ने_UHBVNL_को_इमरजेंसी_परमिट_व्हाट्सअप_फ़ोन_पर_देने_और_कैंसल_करने_को_कारण_ सहित_मना_कर_दिया।

https://www.apnamistri.in/2021/05/blog-post.html

     HVPNL ने उपकरणों और अपने सब-सटेशन की #सुरक्षा को देखते हुए UHBVN को व्हाट्सअप पर परमिट देने और कैंसल करने से मना कर दिया है।

 #कारण : ऐसा क्यों किया HVPNL ने उन सभी कारणों को भी इस लेटर में बताया गया है जो 100% सही भी है।

    

◆व्हाट्सअप में मैसेज को डिलीट फॉर आल का ऑप्शन होता है , किसी भी मैसेज को कुछ समय बाद तक डिलीट किया जा सकता है । जो सुरक्षा कारणों को देखते हुए सही नही है।

◆बहुत बार व्हाट्सअप पिक्चर क्वालिटी अच्छी न होने की वजह से गलतफहमी के कारण कर्मचारी और मशीनों का नुकशान का कारण बन सकता है।

◆नेटवर्क प्रॉब्लम की वजह से व्हाट्सअप मैसेज आने जाने में ज्यादा समय लग सकता है इस कारण खराबी को दूर करने में लगने वाला समय बढ़ सकता है

◆पहले H पोल लगा GO स्विच Uhbvn की सम्पति होता है जिसको काम करने से पहले डिसकनेक्ट करने के लिए Uhbvn स्टाफ को सब-स्टेशन आना पड़ता है । जब Uhbvn स्टाफ GO स्विच को ऑपरेट करने सब-स्टेशन आता है तब वो परमिट ले सकते है और कैंसिल करवा सकते है।

◆व्हाट्सअप/फ़ोन परमिट लेने/देने के जो निर्देश Uhbvn में दिए थे उनको Hvpnl ने अभी तक अप्रूव नही किया है।https://www.apnamistri.in/2020/10/capacitor-full-details_17.html

◆132 Kv पाई में झूठा 11Kv लाइन क्लीयरेंस सर्टिफिकेट देने की वजह से पावर ट्रांसफार्मर डैमेज/खराब हो गया था।

◆ Uhbvnl के व्हाट्सअप/फ़ोन पर परमिट की सुविधा के कारण लाइन स्टाफ को खराब 11 kv लाइन की पेट्रोलिंग करने की ड्यूटी में छूट को बढ़ावा देगा ,जिस वजह से भविष्य में Hvpnl के पावर ट्रांसफार्मर के खराब होने का कारण बना रहेगा।

◆Uhbvn के व्हाट्सअप पर PTW लेने और कैंसिल करवाने के निर्देशों से सुरक्षा निर्देशों का पूर्णत उल्लंघन होगा।


#अंततः स्टाफ और उपकरणों की सुरक्षा के लिए HVPNL द्वारा लिया गया ये डिसीजन हमे अच्छा लगा।HVPNL के इस निर्णय को #UHBVNL और #DHBVNL में भी लागू किया जाना चाहिए।

                    🙏  🙏  🙏

0 Comments